सावधान ! Google कर रहा हैं आपकी जासूसी

Google कर रहा हैं आपकी जासूसी

सावधान ! Google कर रहा हैं आपकी जासूसी, जी हाँ सही सुना आपने, शायद ये सुन कर आपको थोड़ा अजीब लगे क्योकि गूगल पर पूरी दुनिया बहुत भरोसा करती हैं। आज के समय में हमे किसी के बारे में जानना होता है तो हम सीधे Google पर Search करते हैं क्योकि गूगल पर पूरी जानकारी हमे मिल जाती हैं।
और हम पूरी तरह भरोसा भी करते है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि गूगल आपकी जासूसी भी करता है , वह आपकी हर Movement पर नज़र रखता हैं।
आपको बता दे कि Google अपने यूजर के ब्राउज़िंग पैटर्न ही नहीं बल्कि और भी कई चीज़ो की जानकारी इकठ्ठा करता हैं, इस बात का खुलासा एक रिपोर्ट में हुआ हैं।
The Sun की रिपोर्ट के अनुसार Google ने कुछ ही समय पहले FLOC नाम से एक नयी तकनीक पेश की हैं। इस तकनीक को कंपनी द्वारा Google Chrome में तब लांच किया जब कंपनी ने थर्ड पार्टी Cookies को बैन किया था। Google इस FLOC के जरिये यूजर की जासूसी कर रहा है।

जाने FLOC के ज़रिये Google कैसे लोगो की जासूसी कर रहा हैं

Google पहले Cookies के जरिये ज़्यादातर Website उन सभी एक्टिविटीज़ को मॉनिटर करती थी जो यूजर द्वारा खोले गए पेजेज, ब्राउज़िंग हिस्ट्री और shopping habbites से सम्बंधित होती थी। लेकिन Google ने बाद में इन्हे बैन कर दिया था। इसके बाद Google ने अपना खुद की FLOC तकनीक पेश की थीं।

Leave a Comment

Newsletter

Stay up to date with our latest News and Blogs.

Loading

Enable Notifications    OK That's Good No