WordPress Administrator क्या है, What is Administrator ? in Hindi.

आज में आप लोगो को इस Article के माध्यम से Administrator के बारे में बताने जा रहा हूँ | जिस से आप Administrator के बारे में जान सकते है कि Administrator क्या है , और Administrator की क्या भूमिकाए होती है ? जैसाकि आप जानते ही होंगे कि Administrator WordPress में एक Users भूमिका है | जब कोई Users WordPress Install करता है, तो यह Install के दौरान Users Name और Password के साथ एक New Users बनाता है। वह First Users Administrator की Users भूमिका को सौंपा गया है। वे एक WordPress Website पर सभी प्रदर्शन कार्रवाइयां कर सकते हैं, और Full क्षमता रख सकते हैं।

Administrator भूमिका वाले Users समान भूमिका से अन्य Users को Add और Remove कर सकते हैं। किसी Users को Administrator की भूमिका निभाने पर, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि Administrator को (Content- सामिग्री) को हटाने की क्षमता होती है।

Administrator एकमात्र Users भूमिका है, जिसमें WordPress Blog को Upgrade करने की क्षमता है। वे किसी भी Subject में परिवर्तित कर सकते हैं और मुख्य WordPress Files को Inherited Theme Editor का Use करके संपादित कर सकते हैं।

क्योकि उनके पास Site पर किसी भी Plugins को जोड़ने, हटाने, और संशोधित करने की क्षमता भी होती है।

ज्यादातर मामलों में केवल एक Administrator है WordPress Multi-site Installation के मामले में, Admin भूमिका की कुछ क्षमताओं को Super Admin भूमिका के लिए सौंपा या आवंटित किया जाता है। Super Admin Subject को संशोधित कर सकता है |

New Users Add कर सकता है, Plugins Add कर सकता है, और Remove कर सकता है, और Site Network का प्रशासन कर सकता है, जबकि Admin की भूमिका केवल एक ही Site के Managing के लिए Concerned होगी।

मैं आशा करता हूँ कि ये Post आपको पसंद आया होगा | और यदि पसंद आया हो, तो इसे अपने Friends के साथ Share जरूर करे | और यदि आपको इस Post से Related कोई भी Question पूछना हो तो Comment box में Comment करके पूछ सकते हैं | और आपका हमारी इस Post पर आने के लिए धन्यवाद.

Newsletter

Stay up to date with our latest News and Blogs.

Loading

Enable Notifications    OK That's Good No